न्यूज ग्रिड की शुरुआत,मेरा एक सपना।

आज कल सब कुछ ऑनलाइन हो गया और डिजिटल का ज़माना आ गया । सोचा क्यों न अब मोबाईल के ज़माने में समाचार घटनाये और ब्रेकिंग न्यूज सबको ऑनलाइन होकर दी जाएं। न्यूज ग्रिड यही सोच कर बनाया और सोच यही थी के भीड़ से हटकर इस पर सामग्री उपलब्ध रहे ।  गत 14 सितम्बर 2020 को यह हिंदी दिवस वाले दिन ही आरम्भ कराया गया और उसी दिन न्यूज ग्रिड को हमलोगो ने शुरुआत में अपने इष्ट मित्रो और जानकारों को व्हाट्सएप के माध्यम से लिंक भेजकर बताना शुरू किया ।
देखते ही देखते आप लोगो ने न्यूज ग्रिड को हाथों हाथ लिया और हमारा आपका न्यूज ग्रिड अब ज्यादा लोगो के बीच चर्चा का विषय बन गया। आज स्थिति यह है न्यूज ग्रिड को भारत सरकार के लघु उद्यम मंत्रालय से  माइक्रो इन्ड्रस्टीज के तहत  ऑनलाइन न्यूज पोर्टल द्वारा सूचनाओं में आदान प्रदान को देखकर मान्यता भी हासिल हो गई और हम  आप सबकी शुभकामनाओं से अब एक ठोस कदम रखकर  न्यूज ग्रिड को एक पब्लिक लिमिटेड कंपनी की ओर ले जाने के लिए अग्रसर हो गए।
यह सब समय चक्र ही है किसी ज़माने में मैंने अपने एक पुराने टाइटल THE NEWS AGE को लेकर बहुत भाग दौड़ की उस समय किसी ने साथ नही दिया,परिस्थिति भी विपरीत हो रही थीं मथुरा के सूचना विभाग ने दिल्ली के R N I आफिस मेरी एप्लिकेशन भी भेज दी और 15 दिन बाद  टाइटल भी आगया अब दूसरी कोशिश अखबार निकालने की थी लेकिन अकेले पड़ जाने के कारण आखिरकार वह D ब्लाक की श्रेणी में चला गया ।
तब सोचा चलो फेसबुक पर ही द न्यूज एज का ग्रुप बना लिया जाए और फेसबुक पर  तथा ट्विटर हैंडल बनाकर  द न्यूज एज को चलाता रहा । मेरे सब्र की इंतिहा देखिये सब्र करते करते 10 साल गुजार दिए। पिछले बीते महीनों में फेसबुक पर एक पोस्ट देखी और उस पर दिएगए नम्बरों पर काल करके लगा कि न्यूज पोर्टल बन सकता है और न्यूज ग्रिड आज आपके सामने है।
शिखर आकाश

टिप्पणियाँ

Rakhi Chaturvedi ने कहा…
Bahut acchi shuruat. Hardik shubhkamnaye 🙏
NEWS GRIDE ने कहा…
Thank you so much sister..

लोकप्रिय पोस्ट